Wednesday, June 4, 2014

भूकंप और 26 दिसंबर 2004 की सुनामी, दस साल पूरा कर रहा है

भूकंप और 26 दिसंबर 2004 की सुनामी, दस साल पूरा कर रहा है

एमजी (वास्तविक इतिहास) -. पहली चेतावनी (रहस्योद्घाटन के साथ पत्र) Bueno Brandao के टाउन द्वारा भेजा गया था
 Jucelino द्वारा जारी चेतावनी को समझने के लिए आचे में भूकंप का कारण है कि समस्याओं को कम करने के लिए प्रयास करने के लिए, हम अतीत में कम से कम 10 साल के समय को वापस करना होगा. 1994 में Jucelino लुइज़ लोदी और हकदार वित्तीय परिणामों के बिना बहुत मेहनत की है, जो दो युवकों के समर्थन और प्रोत्साहन था जो "कैंपो Místico" नामक एक पत्रिका बनाई, लेकिन जर्नल Bueno Brandao के टाउन का समर्थन किया था - एमजी की ट्रिब्यूनल एमजी, और स्थानीय व्यवसायों के सभी सहायता - Bueno Brandao के नोटिस का न्याय प्रकाशनों. और सब से ऊपर, कि दो युवकों: एलेक्जेंडर डा सिल्वा, जोस डे Morais Marcilio लुकास और प्रसार में मदद (प्रकट करने) जोस Silverio डी ओलिविएरा, शहर के सभी निवासियों - Bueno Brandao - एमजी; यह पत्रिका विदेश सहित सभी स्थानों के लिए बाहर दे रहा था, और विदेशों में भेजा उन प्रतियों में से एक, जोहन्ना Nainggalan (भी एक अद्भुत व्यक्ति और उसके परिवार,), Medan के निवासी के लिए संपर्क किया था - इंडोनेशिया - Samat और वह हमें एक भेजा उन संपर्कों जिसका वस्तु दिसंबर 30, 1996 पर पत्रिका "कैंपो Místico" के अंतिम प्रकाशन किया गया था उसके सारे परिवार की तस्वीर; हम इंडोनेशिया में भी हो सकता है कि भूकंप के लिए एक बड़ा बयान दिया जहां (प्रिंट पत्रिका नीचे उजागर), जो हम 2004 के अंत तक संपर्क में रखा. तो फिर हम उसे और परिवार के साथ संपर्क खो दिया था.
30 दिसंबर की - "अंग्रेजी अनुवाद में फकीर क्षेत्र" का मतलब है कि कैंपो Místico "के जर्नल" के अंतिम प्रकाशन का एक प्रमाण पत्र वापस लेने के लिए चाहते हैं के लिए, एमजी – Jucelino;  Bueno Brandao शहर के नोटरी रजिस्ट्री में दर्ज किया था 1996 "
. भूकंप के बारे में समझा
2004 के भूकंप और भारतीय महासागर सुनामी एक उपरिकेंद्र बंद सुमात्रा, इंडोनेशिया के पश्चिमी तट के साथ, 26 दिसंबर, 2004 को 00:58:53 यूटीसी पर हुई कि एक पानी के नीचे भूकंप था. अंडमान भूकंप - भूकंप सुमात्रा के रूप में वैज्ञानिक समुदाय द्वारा जाना जाता है. जिसके परिणामस्वरूप सुनामी 2004 में हिंद महासागर सुनामी, दक्षिण एशिया सुनामी और इंडोनेशिया में सुनामी सहित विभिन्न नामों से पुकारा जाता है. इस भूकंप से पहले Jucelino से नीचे के सभी स्थानों में अधिकारियों को कई पत्र भेजे गए और कुछ पत्र और उनकी प्रतिक्रियाओं की प्रतियां भेज दिया है.
भूकंप सब्डक्शन के कारण और हिंद महासागर सूनामी की सीमा सबसे महाद्वीपों के तटों पर विनाशकारी चौदह विभिन्न देशों में 230,000 से अधिक लोग मारे गए और ऊपर उच्च 30 मीटर करने के लिए लहरों के साथ तटीय समुदायों में बाढ़ की एक श्रृंखला शुरू हो गया था. 3 इतिहास में सबसे भीषण प्राकृतिक आपदाओं में से एक था. इंडोनेशिया में पीड़ितों की संख्या श्रीलंका, भारत और थाईलैंड द्वारा पीछा मुश्किल हिट था.
9.1 के बीच और 9.3 की तीव्रता वाले, कभी एक seismograph पर दर्ज की तीसरी सबसे बड़ा भूकंप था. इस भूकंप पहले से ही 8.3 और 10 मिनट के बीच मनाया विफलता का सबसे लंबी अवधि के लिए किया था. यह एक centímetro4 में कांपना करने के लिए पूरे ग्रह के कारण और इस तरह के अलास्का, संयुक्त राज्य अमेरिका के रूप में उपरिकेंद्र के दूरदराज के हिस्सों में अन्य भूकंप शुरू हो गया. Seuhipocenter करीब 30 किलोमीटर गहराई में था और उपरिकेंद्र Simeulue और सुमात्रा के बीच था.
कई प्रभावित लोगों और दुनिया भर के देशों की स्थिति एक मानवीय प्रतिक्रिया का कारण है. सभी में, दुनिया भर में समुदाय मानवीय सहायता में अधिक से अधिक 14 अरब डॉलर का दान दिया.
Jucelino इंडोनेशियाई दूतावास से संपर्क किया और इंडोनेशिया में हो और भूकंप में सुबह लगभग आठ बजे 26 दिसंबर 2004, को हुई (पत्र की कॉपी) नीचे जवाब प्राप्त कर सकता है जो कि भूकंप के संभावित के बारे में उन्हें चेतावनी एक पत्र भेजा निर्देशांक 3.298 डिग्री उत्तर (अक्षांश) और 95.779 ° डब्ल्यू (देशांतर) में सुमात्रा द्वीप के पश्चिम में समुद्र में उपरिकेंद्र के स्थानीय क्षेत्र,. भूकंप पहले बाद में 9.0 तक बढ़ा तीव्रता रिक्टर स्केल पर 8.9 के भूकंप के परिमाण, 1960 और पिछले सौ साल में शीर्ष पांच में से एक के बाद दर्ज की गई सबसे शक्तिशाली भूकंप अनुमान लगाया गया था. भूकंप (नीचे एनीमेशन देखें) तटीय क्षेत्रों तबाह जो उच्च बारे में दस फीट की सुनामी से पीछा किया. सुनामी के हिंद महासागर को पार किया और पूर्वी अफ्रीका, विशेष रूप से तंजानिया, सोमालिया और केन्या के तटीय क्षेत्रों में तबाही का कारण बना.
भूकंप भारत टेक्टोनिक प्लेट बर्मा प्लेट के नीचे dives जहां subduction क्षेत्र का टूटना की वजह से हुई. ब्रेक के क्षेत्र के बारे में 1200 लंबाई में मी और लगभग 15 मीटर की ऊंचाई पर प्लेटों के सापेक्ष विस्थापन का अनुमान है. इस पारी छोटे लग सकता है, लेकिन सामान्य में समुद्री प्लेटें प्रति वर्ष एक मिलीमीटर के आदेश की गति के साथ चलते हैं. जारी की ऊर्जा को समुद्र तल का विस्थापन, या प्लेट विवर्तनिकी या तलछट भूकंप, सुनामी से remobilized जबकि, उच्च परिमाण के भूकंप के कारण होता है और पृथ्वी के घूर्णन में बदलाव को जन्म दिया है.
इंडोनेशियाई सरकार लापता 70 000 के लिए खोज को निलंबित कर दिया और आपदा में मरने वालों की संख्या में शामिल जब लगभग 150 से 000 था जो पीड़ितों की संख्या, 220, 000 की वृद्धि हुई.
 26 दिसंबर के भूकंप उत्तरी ध्रुव की स्थिति सेमी 2.5 में बदल दिया है. इस आंदोलन पहले से ही पिछले भूकंप में मनाया एक भूकंपीय प्रवृत्ति से पता चलता है. भूकंप भी पृथ्वी के आकार को प्रभावित किया. पृथ्वी के आकार (डंडे और भूमध्य रेखा पर बड़ा व्यास चपटा), गोल खुशहाल बना 10 लाख में से एक हिस्सा बताया गया. हालांकि, सभी परिवर्तनों के साधन के बिना देखा जा करने के लिए बहुत छोटे हैं.
भूकंप भी 6.8 microseconds से दिन की लंबाई कम है, तो यह धरती यह पहले किया था की तुलना में थोड़ा तेजी से घूमता है कि प्रतीत होता है.
परिवर्तन एक भूकंप होता है के रूप में पृथ्वी पर आम जनता की स्थिति में होते हैं, वे ग्रह के घूर्णन की गति में बदलाव के लिए मुआवजा दिया जाना चाहिए. इस कोणीय गति के संरक्षण से भौतिकी में जाना जाता है. तीन microseconds के नीचे - - पृथ्वी की धुरी का दोलन बहुत छोटा था हालांकि ग्रह, उपरिकेंद्र क्षेत्र में लगातार कंपन समय की एक से अधिक तीन मिनट के लिए धन्यवाद इस तरह के एक प्रभाव पड़ा है. पृथ्वी पूरी तरह से गोलाकार नहीं है, लेकिन एक दीर्घवृत्ताभ इस तरह के कदम को जन्म दे रही है, डंडे, सूर्य और चंद्रमा से ग्रह के विभिन्न पदों के लिए, साथ ही उन जन आंदोलनों पर चपटा के बाद से. ब्राजील में रडार एक बढ़ती समुद्र से पता चला है और संभव सूनामी के रूप में रडार चेतावनी शुरू हो गया था. 5 जनवरी, 2005 की तिथि, Jucelino भी, विभिन्न अधिकारियों ने भाग लिया और कुछ भविष्य की घटनाओं के बारे में बहुत बात की, दूतावास में एक बैठक के लिए इंडोनेशिया के पूर्व राजदूत ने आमंत्रित किया है और कुछ समय के बाद राजदूत परिवार Jucelino लूज संपर्क किया गया था.











http://www.jucelinodaluz.com.br/tsunami_asia.htm


No comments:

Post a Comment